उत्तर प्रदेशराज्य

एक लाख 70 हज़ार अभ्यर्थी दे रहे सी-टेट की आनलाइन परीक्षा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा(यूपीटीईटी) का पेपर लीक होने के बाद आज लखनऊ में सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सी-टेट) की आनलाइन परीक्षा कड़ी सुरक्षा निगरानी में कराई जा रही है। सी-टेट सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा आयोजित की जा रही है। इस बार राजधानी में सी-टेट में करीब एक लाख 70 हज़ार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। नकल विहीन परीक्षा कराए जाने को लेकर सीबीएसई की ओर से पुख्ता इंतजाम के दावे किए गए हैं। परीक्षा केंद्र सीसी कैमरे और सुरक्षा से लैस हैं।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा(यूपीटीईटी) का पेपर लीक होने के बाद आज लखनऊ में सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सी-टेट) की आनलाइन परीक्षा कड़ी सुरक्षा निगरानी में कराई जा रही है। 

सीबीएसई के सिटी कोऑर्डिनेटर जावेद आलम ने बताया कि परीक्षा दो पाली में आयोजित की जा रही है। पहली पाली सुबह 9:30 बजे से शाम 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक। उन्होंने बताया कि परीक्षा इस बार पूरी तरह ऑनलाइन माध्यम से कराई जा रही है। परीक्षा के लिए राजधानी में 30 केंद्र बनाए गए हैं। गुरुवार को 26 केंद्रों पर ही परीक्षा हो रही है। परीक्षा के लिए टीसीएस से एसोसिएट ऑनलाइन सेंटर को ही केंद्र बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button