उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में मिले नए कोरोना मरीज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:देश दुनिया पर मंडरा रहे ओमिक्रॉन संकट के बीच यूपी में कोरोना के मामलों में तेजी आई है। राज्य में कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और इस दौरान रिकवरी रेट में भी गिरावट दर्ज की गई है। बीते 17 दिनों में प्रदेश में 231 नए मामले सामने आएं है, इसी के साथ कुल सक्रिय मामलों की संख्या भी 83 से बढ़कर 151 हो चुकी है, वही इस दौरान रिकवर हुए मरीज डेढ़ सौ से कुछ ज्यादा है। हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि नही हुई पर अभी भी कुछ संक्रमित की जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट आनी बाकी है।

ओमिक्रॉन संकट के बीच बीते 17 दिनों में उत्तर प्रदेश में 231 नए मामले सामने आएं है, इसी के साथ कुल सक्रिय मामलों की संख्या भी 83 से बढ़कर 151 हो चुकी है 

उत्तर प्रदेश में 15 नवंबर तक कोरोना संक्रमण निम्न स्तर पर रहा। प्रदेश भर में एक्का दुक्का मरीजों की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आती रही। तमाम सारे जनपद कोरोना मुक्त भी रहे पर साऊथ अफ्रीका में कोविड के नए स्ट्रेन की दस्तक जैसे ही भारत मे पहुंची वैसे ही यहां के मामलों में तेजी आई, कोरोना संकट फिर से गहराता नजर आ रहा है। मंगलवार को यूपी में 20 नए मामले सामने आएं है। इस दौरान 1 लाख 48 हजार 467 सैंपल की जांच की गई, वही रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या 24 रही।

Related Articles

Back to top button