खेल

सुरेश रैना का ये रिकॉर्ड तोड़कर MS धोनी बन जाएंगे आइपीएल के नंबर वन बल्लेबाज

 2020 में सीएसके के कप्तान MS Dhoni के पास एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है जो फिलहाल उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना के नाम पर है। एम एस के नाम पर आइपीएल के कई शानदार रिकॉर्ड्स दर्ज हैं, लेकिन इस आइपीएल में एक और कमाल की उपलब्धि वो अपने नाम कर लेंगे। सुरेश रैना ने पहले ही इस आइपीएल में नहीं खेलने का एलान किया है ऐसे में धौनी के लिए इस रिकॉर्ड को अपने नाम करना और आसान हो जाएगा। 

आइपीएल इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम पर हैं जिन्होंने कुल 193 मैच खेले हैं। उन्होंने आइपीेएल में दो टीमों चेन्नई सुपर किंग्स व गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्व किया है। एम एस की बात करें तो इस समय सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं और उनके नाम पर कुल 190 मैच दर्ज है। धौनी ने भी आइपीएल में सीएसके और गुजरात लायंस के लिए ही खेला है। इस सीजन में वो जैसे ही अपना चौथा मैच खेलने उतरेंगे सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और इस लीग में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

39 साल के एम एस इस आइपीएल में अपना चौथा मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेंगे। सीएसके को पहला मैच मुंबई इंडियंस, दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स व तीसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है। धौनी 104 जीत के साथ अब तक इस लीग में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान हैं। वो विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा 132 विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं जिसमें रिकॉर्ड 38 स्टंपिंग शामिल है। वहीं वो आइपीएल में सबसे ज्यादा 209 छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने सीएसके की कप्तानी 174 मैचों में की है और उनकी कप्तनी में ये टीम दस बार प्लेऑफ में पहुंची थी और तीन खिताब जीते थे। 

Related Articles