खेलराष्ट्रीय

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान को HCA सदस्य ने दी गाली, शिकायत दर्ज

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से जुड़ा एक बड़ा मामला सामने आया है। पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा समय में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन को उन्हीं के संघ के एक सदस्य ने गालियां दी हैं। ये आरोप खुद अजहरुद्दीन ने लगाया है। उन्होंने इस मामले में पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई है।

वहीं, पुलिस का कहना है कि एचसीए सदस्य ने अजहरुद्दीन के साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया है। पुलिस को दी गई शिकायत में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के कमेटी मेंबर ने उनको और संघ के एक कर्मचारी को प्रशासनिक मामलों को लेकर गालियां दी हैं। शिकायत के आधार पर, प्रासंगिक भारतीय  दंड संहिता की धाराओं के तहत एचसीए सदस्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हैदराबाद क्रिकेट संघ से जुड़े मामले में आगे की जांच की जा रही है। किसी भी क्रिकेट संघ में इस तरह का ये पहला मामला नहीं है। अक्सर मतभेदों के कारण इस तरह के हालात पैदा हो जाते हैं। पिछले साल दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन यानी डीडीसीए में भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जबकि डीडीसीए के अधिकारी आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे को जूतों से पीटने लगे थे।

भारत के लिए मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 99 टेस्ट और 334 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन मैचों में से करीब आधे मैचों में उन्होंने देश की कप्तानी की है। टेस्ट क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज उन्होंने 6215 रन बनाए हैं, जिसमें 22 शतक शामिल हैं, जबकि वनडे क्रिकेट में उनके नाम 9378 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। 47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में उन्होंने देश की टीम की कप्तानी की है, जिसमें से वनडे क्रिकेट में भारत ने 90 मुकाबले जीते हैं

Tags

Related Articles