उत्तर प्रदेशराज्य

बैंकों की हड़ताल कल

  स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंको के निजीकरण के विरोध में यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस की ओर से 16 और 17 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल का एलान किया गया है। मंगलवार को स्टेट बैंक के मुख्यालय में नेशनल कंफेडरेशन आफ बैंक एंपलाइज के प्रदेश महामंत्री अखिलेश मोहन ने बताया कि केंद्र सरकार बैंकों का निजीकरण कर पूंजीपतियों के हाथों में सौपने की साजिश रच रही है, लेकिन बैंककर्मियों के विरोध के चलते वह सफल नहीं हो पाए हैं। सरकार के निजीकरण की मंशा के विरोध में बैंककर्मी दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल पर जाने को मजबूर हैं । 

सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंको के निजीकरण के विरोध में यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस की ओर से 16 और 17 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल का एलान किया गया है। 

फोरम के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि देशव्यापी बैंक हड़ताल के पहले दिन 16 दिसंबर को स्टेट बैंक, मुख्य शाखा के सामने और दूसरे दिन हजरतगंज चौराहे के पास इंडियन बैंक (पूर्व इलाहाबाद बैंक) के सामने सुबह 11:30 बजे से प्रदर्शन होगा। हड़ताल में लखनऊ के करीब 10 हजार बैंक कर्मचारी शामिल होंगे। वंदी से 2500 से 3000 करोड़ का कारोबार प्रभावित होगा।दो दिवसीय बैंकों की हड़ताल से उपभोक्ताओं की मुश्किल बढ़ जाएगी। गुरुवार और शुक्रवार को बैंकों का कामकाज पूरी तरह प्रभावित रहेगा। इससे लेनदेन में मुश्किल होगी। इसके बाद शनिवार और रविवार पड़ रहा है। शनिवार को आंशिक कार्य ही हो सकेंगे। इस प्रकार करीब चार दिनों तक बैंक संबंधी कार्य प्रभावित रह सकते हैं। इसलिए अगर लेन-देन संबंधी कोई कार्य है तो उसे आज ही निपटा लें। 

Related Articles

Back to top button