उत्तर प्रदेशराज्य

दीक्षा समारोह टालने के मूड में केजीएमयू

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय  (केजीएमयू) में 17 दिसंबर को होने वाले दीक्षा समारोह का रिहर्सल सोमवार को अचानक टाल दिया गया है। इसके बाद दीक्षा समारोह तय तिथि पर संपन्न कराए जाने को लेकर आशंका के बादल मंडराने लगे हैं। केजीएमयू में अंदर ही अंदर दीक्षा समारोह को स्थगित किए जाने की चर्चा जोरों पर है। केजीएमयू के उच्च पदाधिकारी भी इसका संकेत दे रहे हैं, लिहाजा उन्होंने तैयारियों को ढीला छोड़ दिया है। सोमवार को शिक्षकों के व्हाट्सएप पर संदेश भेज कर रिहर्सल को कैंसिल करने की जानकारी दी गई। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि दीक्षा समारोह के साथ स्थापना दिवस की तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है।

लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में 17 दिसंबर को होने वाले दीक्षा समारोह का रिहर्सल सोमवार को अचानक टाल दिया गया है। 

केजीएमयू का दीक्षा समारोह 17 और स्थापना दिवस समारोह 18 दिसंबर को होना प्रस्तावित है। यह दोनों कार्यक्रम अटल बिहारी बाजपेयी सांइटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होने हैं। इसमें 154 मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल प्रदान किए जाएंगे। दीक्षा समारोह में मिलने वाले हीवेट, चांसलर और यूनिवर्सिटी आनर्स मेडल समेत सभी मेधावियों के नामों का चयन और घोषणा हो चुकी है। इसके साथ ही समारोह में प्रधानमंत्री को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रण भी भेजा गया है। उनके आने की पुष्टि अभी नही हुई है। लेकिन, इसी बीच सोमवार को केजीएमयू प्रशासन ने सभी डाक्टरों को व्हाट्सएप पर संदेश भेजकर दीक्षा से पहले होने वाले रिहर्सल कार्यक्रम को स्थगित करने को कह दिया।

Related Articles

Back to top button