उत्तर प्रदेशराज्य

कर्मचारी संगठन एक मंच पर आए

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पुरानी पेंशन समेत कई मांगों को लेकर कर्मचारी संगठनों ने प्रदेश सरकार से दो – दो हाथ करने की तैयारी शुरू कर दी है। 50 से ज्यादा कर्मचारी संगठन एक मंच पर आकर सरकार पर दबाव बनाएंगे। बुधवार को इसी क्रम में प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया जा रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि यूपीए की सरकार में सांसद रहते हुए योगी आदित्यनाथ ने खुद पुरानी पेंशन योजना की पैरवी की थी। ऐसे में उसको वह अपने उप्र में लागू कर सकते है।

पुरानी पेंशन को लेकर 50 से ज्यादा संगठन एक मंच पर आए। - Dainik Bhaskar
पुरानी पेंशन को लेकर 50 से ज्यादा संगठन एक मंच पर आए।

कर्मचारी संगठनों ने सरकार को घेरने का कार्यक्रम तय किया है। इसके लिए छोटे – बड़े 50 ये ज्यादा संगठन एक मंच पर आ चुके हैं। अब वह सरकार को घेरेंगे। कर्मचारी ने चेतावनी दी है कि उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो इसका नुकसान विधान सभा चुनाव में होगा। कर्मचारी नेता रामराज दुबे ने बताया कि लाखों कर्मचारी व शिक्षकों ने 5 अक्टूबर को मोटरसाइकिल रैली निकाला था।

इसके बाद जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया था। हालांकि सरकार द्वारा कोई भी कदम समस्याओं के निराकरण के लिए नहीं उठाया गया है। इससे प्रदेश के कर्मचारी और शिक्षकों में भारी रोष व्याप्त है। अब 28 अक्टूबर यानी मंगलवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर कर्मचारी व शिक्षक एकत्र होकर धरना देंगे।

Related Articles

Back to top button