उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के नाम होगी एक और सौगात

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र लगातार अपनी सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने और अपने नए रंग-रूप को लेकर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। करीब 352 वर्ष बाद वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम नया रूप दुनिया के सामने आया है। आज पीएम मोदी इसको जनता को समर्पित करेंगे। इससे पहले आज पीएम मोदी ने काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की। 

आज लोगों का इंतजार खत्‍म होने वाला है। काशी विश्वनाथ कारिडोर को आज पीएम मोदी देश को समर्पित करेंगे।

आज इसके गवाह देश के 150 से अधिक धर्माचार्य, संत-महंत व प्रबुद्धजन बनेंगे। इसके अलावा इसमें आम आदमी और दूसरे नेता भी जुड़ेंगे। भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी आज इसमें शामिल होंगे। इस पल का सभी को इंतजार है। ये करीब 5,27,730 वर्ग फीट में फैला है। जन आस्था के शीर्ष केंद्र के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम से पूरे देश को जोडऩे के लिए 51,000 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन तैयार की गई है।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का कहना है कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व और विजन में प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है। उनके मुताबिक नया धाम अब दुनिया में काशी को एक नई पहचान देगा। काशी विश्‍वनाथ मंदिर के पुजारी का कहना है कि पहले ये केवल 2000 मीटर में फैला था और अब ये करीब 50 हजार वर्ग मीटर में फैला है।

Related Articles

Back to top button