उत्तर प्रदेशराज्य

शीतकालीन सत्र का आज 10वां दिन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:शीतकालीन सत्र की शुरूआत से ही विपक्षी दल 12 सांसदों के निलंबन को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को पहली बार इस मुद्दे को लेकर संसद के अंदर या बाहर किसी तरह का कोई प्रदर्शन नहीं किया गया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पहले इस बारे में कह चुके थे कि सीडीएस बिपिन रावत और हेलिकाप्टर दुर्घटना में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में विपक्ष विरोध नहीं करेगा। बता दें कि इससे पहले 12 सांसदों के निलंबन को लेकर संसद में लगातार हंगामा चल रहा था। विपक्ष ने सांसदों के इस निलंबन को उच्च सदन द्वारा ‘अलोकतांत्रिक और प्रक्रिया के सभी नियमों का उल्लंघन’ करार दिया है। सत्र के शुरू होने से लेकर हर दिन विपक्ष संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

सत्र के शुरू होने से लेकर हर दिन विपक्ष संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहा है
आज जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार किया जा रहा है इसलिए विपक्ष ने 12 सांसदों के निलंबन के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन नहीं करने का निर्णय लिया है। 

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। 

– आज जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार किया जा रहा है, इसलिए विपक्ष ने 12 सांसदों के निलंबन के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन नहीं करने का निर्णय लिया है।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र की रणनीति पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की। इस मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल शामिल थे।

Related Articles

Back to top button