उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम का निर्देश ,ओमिक्रोन से बचाव के लिए..

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से बचाव के लिए सभी जरूरी उपाए किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि विश्व के अनेक देशों में नए वैरिएंट के संक्रमित मिलने की संख्या में बढोतरी हो रही है। ऐसे में हमें बहुत सतर्कता-सावधानी की जरूरत है। सभी जगहों पर मास्क को अनिवार्य कराएं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से बचाव के लिए उपाए किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक में निर्देश दिए कि राजधानी स्थित किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) व संजय गांधी पीजीआइ के अलावा गोरखपुर, झांसी व मेरठ के मेडिकल कालेजों में जीनोम सिक्वेंसिंग के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। इसके अलावा दूसरे देशों और प्रदेशों से उत्तर प्रदेश आ रहे हर व्यक्ति की जांच जरूर की जाए। बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है, बिना किसी की जांच किए उसे बाहर न आने दिया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि सभी 80 हजार निगरानी समितियां सक्रिय रहें ताकि समय पर कोरोना संक्रमित की पहचान कर उसके सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा सके। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन व स्वच्छता पर विशेष जोर दिया जाए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि अब तक सरकारी अस्पतालों में 524 आक्सीजन प्लांट शुरू हो चुके हैं। सीएम ने कहा कि टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाए और दिव्यांग, निराश्रित व वृद्धजनों से संपर्क कर उन्हें टीका लगवाया जाए। सभी जिलों में मुख्य चिकित्साधिकारी इस कार्य के लिए पार्षदों व ग्राम प्रधानों से सहयोग लें। 

Related Articles

Back to top button