उत्तर प्रदेशराज्य

कोहरे से रुकी 8 एक्सप्रेस ट्रेने

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:रेलवे अंबाला डिवीजन से चलने वाली 08 एक्सप्रेस ट्रेन 01 दिसंबर माह से 28 फरवरी तक कोहरे के कारण रद्द रहेंगी। ट्रेनों को निरस्त करने के रेलवे प्रशासन ने आदेश जारी कर दिए है। सहारनपुर से होकर जाने वाली जन शताब्दी सहित 08 ट्रेन पटरी पर नहीं दौड़ेगी। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं जिन यात्रियों ने इन ट्रेनों में रिजर्वेशन किया है, उनके आरक्षण रद होंगे।

सहारनपुर से होकर गुजरने वाली 8 ट्रेनों को रेलवे प्रशासन ने निरस्त किया

इस साल अधिक रहेगा कोहरा
मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के अनुसार ठंड में कोहरे की अधिक होने की आशंका जताई है। रेलवे प्रशासन ने 01 दिसंबर से 28 फरवरी 2022 तक सहारनपुर से होकर गुजरने वाली 08 ट्रेनों को निरस्त करने का निर्णय लिया है। वहीं कोहरे में ट्रेनों की गति भी हल्की की जाएगी। कोहरे में ट्रेनों का संचालन देरी से होता है, संचालन देरी से न हो और ट्रेन लेट न चले। इसके लिए यह निर्णय लिया गया है। वहीं इन ट्रेनों के आरक्षण टिकट की बिक्री भी बंद कर दी गई है।

SMS कर यात्रियों को जानकारी देगा रेलवे
रेलवे अंबाला मंडल ने जिन 08 ट्रेनों को कोहरे के कारण रद किया है और यात्रियों ने उनके आरक्षण टिकट ले रखे हैं, उनके टिकट रद किया जाएंगे। रेलवे प्रशासन इसकी सूचना यात्रियों के मोबाइल पर SMS कर भेजी जाएगी। 

कोरोना के बाद पटरी पर आई थी ट्रेन
कोरोना संक्रमण के बाद यह ट्रेन पटरियों पर दौड़ी थी। लेकिन सर्दियों में कोहरे की अधिक संभावना के कारण फिर से ट्रेनों के पहिए थमने जा रहे हैं। इन ट्रेनों में प्रतिदिन अमृतसर, लुधियाना, अंबाला, यमुनानगर व सहारनपुर से करीब 3.50 लाख ट्रेन यात्री सफर करते हैं। वहीं डेली पैसेंजर की संख्या 1.25 लाख के करीब बताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button