उत्तर प्रदेशलखनऊ

800 लीटर कच्ची शराब पकड़ी, 2 महिलाएं गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:झांसी में पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने 800 लीटर कच्ची शराब के साथ दो महिलाओं काे गिरफ्तार किया है, जबकि उनकी दो साथी महिला भाग गई। आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए कच्ची शराब से भरे ड्रम जमीन में दबा रखे थे। मौके पर 5 हजार किलोग्राम लहन भी नष्ट किया गया। लहन से ही आरोपी कच्ची शराब तैयारी करती थी।
26 सदस्य टीम ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना मिलने पर रविवार रात को दातार नगर परवई के कबूतरा डेरा में की है। चारों महिलाओं के खिलाफ रक्सा थाना में आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस फरार दो महिलाओं की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। अब तक उनका कोई सुराग नहीं लगा।

800 लीटर - Dainik Bhaskar
जेसीबी से खोदकर निकाले, दो भागी


दो महिलाओं के पकड़े जाने पर ठिकाने पर पहुंची टीम
पुलिस के अनुसार रविवार रात को रक्सा थाना की पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम अवैध शराब की बिक्री व निष्कर्षण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सूचना पर दातार नगर परवई से पहले नहर के किनारे पहुंची। वहां से दातार परवई निवासी मीना पत्नी राकेश कबूतरा और संगम पत्नी रंजीत कबूतरा को गिरफ्तार किया गया। दोनों से 100-100 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई।पूछताछ में टीम उनको लेकर कबूतरा डेरा पर पहुंची। जहां टीम को आते देख गंगावती पत्नी वीरेंद्र कबूतरा और रमेशो पत्नी श्रीराम कबूतरा भाग गई। गंगावती के पास 500 लीटर और रमेशो के पास से 100 लीटर शराब बरामद हुई। डेरा पर महिलाओं ने शराब जमीन में दबा रखी थी। तब टीम ने जेसीबी मंगाकर खुदाई कर ड्रम निकाले।
पूरे इलाके में सप्लाई करती हैं कच्ची शराब
झांसी में कच्ची शराब का कारोबार ज्यादा है। कच्ची शराब बनाकर महिलाएं ही उनकी बिक्री करती हैं। सुबह से ही वे अलग-अलग गांवों में अपने ठिकानों पर पहुंच जाती हैं और दिनभर अवैध रूप से शराब की बिक्री करती हैं। अलग-अलग स्थानों पर महिलाओं ने अपने ठिकाने बना रखे हैं।

Related Articles

Back to top button