उत्तर प्रदेशलखनऊ

सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2021 के लिए आवेदन शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2021 के अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही, आयोग ने सिविल सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2021 में सम्मिलित होने के लिए विस्तृत आवेदन प्रपत्र – I (डीएएफ) भरने के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन विंडो भी ओपेन कर दी है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित किया गया है, वे यूपीएससी अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर एक्टिव किये गये फॉर्म डीएएफ के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपीएससी ने प्रधान परीक्षा के लिए डिटेल्ड अप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 1 दिसंबर 2021 को निर्धारित की है।

ऐसे में जिन उम्मीदवारों को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 में प्रदर्शन के आधार पर सफल घोषित किया गया है वे यूपीएससी अप्लीकेशन पोर्टल upsconline.nic.in पर एक्टिव किये गये डीएएफ लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें सिविल सेवा प्रधान परीक्षा के लिए डीएएफ भरते समय 200 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी, महिला और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं भरना है, इन उम्मीदवारों को शुल्क पूरी छूट आयोग द्वारा दी गयी है।

Related Articles

Back to top button