उत्तर प्रदेशराज्य

लोहिया विवि में पुलिस कर्म‍ियों को बताई जाएंगी कानून की बारीकियां

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:डा.राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रशिक्षण लेने वाले पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को कानून की बारीकियां सिखाएंगे। विश्वविद्यालय के विद्यार्थी भी थानों में जाकर कानून के पालन की हकीकत से रूबरू होंगे। इसे लेकर हुए समझौते को अमली जामा पहनाने की पहल शुरू हो रही है। लखनऊ के डा.राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विवि और मुरादाबाद स्थित डा.भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी के बीच इसे लेकर सहमति बनी है।

लोहिया विधि विवि व उत्तर प्रदेश पुलिस के बीच बनी सहमति, विश्वविद्यालय के विद्यार्थी थानों में सीखेंगे कानून का पालन।
कुलपति प्रो.एसके भटनागर और मुरादाबाद स्थित डा.भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी के निदेशक व अपर पुलिस निदेशक राजीव कृष्ण के बीच हुए करार में पुलिस को कानून के साथ ही न्यायिक आदेशों के मायनों के बारे में बताया जाएगा।

कुलपति प्रो.एसके भटनागर और मुरादाबाद स्थित डा.भीमराव अंबेडकर पुलिस अकादमी के निदेशक व अपर पुलिस निदेशक राजीव कृष्ण के बीच हुए करार में पुलिस को कानून के साथ ही न्यायिक आदेशों के मायनों के बारे में बताया जाएगा। विवि के एसोसिएट प्राेफेसर डा.केए पांडेय ने बताया कि इस पहल से कानून के दुरुपयोग पर विराम लगेगा और कानून के प्रति समझ बढ़ेगी और कानून अपना काम आसानी से कर सकेगा। पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान भी उन्हें कानून की जानकारी दी जाती है, लेकिन उसको विस्तार देने के लिए यह पहल शुरू हो रही है।

Related Articles

Back to top button