उत्तर प्रदेशलखनऊ

सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को लेकर जरूरी अपडेट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर के 9534 पदों पर लिखित भर्ती परीक्षा करा रहा है। यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर (दारोगा) भर्ती परीक्षा में कई अभ्यर्थियों ने एक से अधिक आवेदन तक किए थे। इनमें एक युवक ने तो आठ आवेदन तक कर डाले थे। हालांकि इनमें ऐसे अभ्यर्थी भी शालिम थे, जिन्होंने एक आवेदन में त्रुटि होने अथवा गड़बड़ी की आशंका के चलते भी एक से अधिक आवेदन कर दिए थे। पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने एक से अधिक आवेदन करने वाले करीब पांच हजार अभ्यर्थियों की जांच के बाद 2408 अभ्यर्थियों के अंतिम आवेदन को स्वीकार कर परीक्षा की अनुमति दी गई है, जबकि 2426 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं।

पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने एक से अधिक आवेदन करने वाले करीब पांच हजार अभ्यर्थियों की जांच के बाद 2408 अभ्यर्थियों के अंतिम आवेदन को स्वीकार कर परीक्षा की अनुमति दी गई है ज

 12 नवंबर से दारोगा भर्ती की आनलाइन लिखित परीक्षा आरंभ हुई थी। 15 जिलों के 98 परीक्षा केंद्रों में तीन चरणों में दो दिसंबर तक भर्ती परीक्षा संचालित होगी। 12 नवंबर से पहले चरण की परीक्षा चल रही है। 19 से 24 नवंबर के मध्य दूसरे चरण में तथा 27 नवंबर से दो दिसंबर के मध्य तीसरे चरण में लिखित परीक्षा होगी। प्रतिदिन तीन पालियों में परीक्षा कराई जाएगी। सुबह नौ से 11 बजे, दोपहर 12:30 बजे से 2:30 बजे तथा शाम चार से छह बजे के मध्य तीन पालियों में अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। भर्ती बोर्ड ने तीन दिसंबर का दिन भी परीक्षा के लिए रिजर्व रखा है। यदि किसी दिन किसी केंद्र पर परीक्षा में कोई बाधा आई तो वह परीक्षा तीन दिसंबर को होगी।

Related Articles

Back to top button