उत्तर प्रदेशराज्य

असिस्टेंट प्रोफेसर की आ रही बंपर वेकैंसी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ;यूपी में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की भर्ती होने जा रही है। UPHESC यानी उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 917 पदों पर नई भर्ती का विज्ञापन जारी करने जा रहा है। नई भर्ती में पदों का विवरण जारी कर दिया गया है। सबसे अहम बात इनमें सर्वाधिक 147 पद असिस्टेंट प्रोफेसर हिंदी विषय के हैं।

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर के 917 पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी करने जा रहा है।

वही दूसरी तरफ, बेसिक शिक्षा विभाग में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 68500 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को 2 जुलाई को भेजे पत्र में 68500 के चयनित शिक्षकों को 69000 भर्ती के लिए NOC देने को कहा है। 15 जुलाई तक NOC जारी कर सूचित करने को कहा है।

इन यूनिवर्सिटीज में होगी नियुक्ति
अशासकीय महाविद्यालयों में कुल 34 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती होनी है। इनमें को-एड यानी सहशिक्षा महाविद्यालय के 756 पद और महिला महाविद्यालय के 161 पद हैं। वहीं, असिस्टेंट प्रोफेसर हिंदी के सहशिक्षा महाविद्यालय के 80 पद और महिला महाविद्यालय के 67 पद शामिल हैं। 75 पद असिस्टेंट प्रोफेसर बीएड और तीसरे नंबर पर असिस्टेंट प्रोफेसर रसायन विज्ञान के 70 पद हैं।

Related Articles

Back to top button