उत्तर प्रदेशराज्य

सचिवालय में छेड़छाड़ का आरोपी निलंबित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ सचिवालय में अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग के अनुसचिव पद पर तैनात इच्छाराम को सहकर्मी संग छेड़छाड़ मामले में शुक्रवार को जमानत मिल गई। वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने घटना की गंभीरता को देखते हुए उसको निलंबित कर सचिवालय प्रशासन विभाग से संबद्ध कर दिया है। उसको संविदा कर्मी महिला के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने पर गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था।

आरोपी इच्छाराम की गिरफ्तारी के वक्त की फोटो।

सचिवालय प्रशासन विभाग के विशेष सचिव अरूण प्रकाश ने अपने आदेश में कहा है कि घटना को लेकर वायरल हुए वीडियो में प्रथम दृष्टया अनुसचिव इच्छा राम को आरोपी मानते हुए निलंबित कर सचिवालय प्रशासन विभाग से संबद्ध किया जा रहा है। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकारी नियमावली, 1956 के नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए कार्रवाई की गई है।

सचिवालय में संविदा कर्मी महिला ने 29 अक्टूबर को हुसैनगंज थाने में अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग के अनुसचिव पद पर तैनात इच्छाराम के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने बुधवार को घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल किया। जिसमें इच्छाराम की करतूत कैद थी। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार को इच्छाराम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पीड़िता का आरोप था कि 2018 से इच्छा राम उसे परेशान कर रहा था। नौकरी जाने के डर से इच्छा राम की आपत्तिजनक हरकतों का विरोध नहीं कर रही थी, लेकिन सीमा पार होने पर कानून का सहारा लिया। उसका आरोप था कि हुसैनगंज पुलिस आरोपी को बचा रही थी। वहीं आरोपी मुकदमा दर्ज होने की जानकारी के बाद से लगातार धमका रहा था। वहीं इंस्पेक्टर हुसैनगंज अजय कुमार के मुताबिक आरोपों की जांच की जा रही थी। जमानतीय धारा होने के चलते आरोपी को राहत मिल गई। जल्द ही आरोपी के खिलाफ साक्ष्यों के आधार पर चार्जशीट तैयार कर कोर्ट में पेश की जाएगी।

Related Articles

Back to top button