उत्तर प्रदेशराज्य

लेखपाल भर्ती परीक्षा की तारीख को लेकर आया नया अपडेट

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती के लिए अपनायी गई द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के पहले चरण में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के आयोजन के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब दूसरे चरण में विभिन्न पदों पर चयन के लिए मुख्य परीक्षाएं आयोजित की तैयारी में जुट गया है। आयोग राजस्व लेखपालों के लगभग 8000 खाली पदों और एएनएम के तकरीबन 9000 रिक्त पदों पर चयन के लिए जल्द ही मुख्य परीक्षाओं के विज्ञापन जारी करेगा। आयोग से मिली जानकारी के अनुसार इसी महीने विज्ञापन जारी हो सकता है। मुख्य परीक्षा के लिए रिक्त पदों के 15 गुणा अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग उनके पीईटी-2021 के स्कोर के आधार पर की जाएगी।

सरकारी विभागों में समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण में पीईटी के आयोजन के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब दूसरे चरण में विभिन्न पदों पर चयन के लिए मुख्य परीक्षाएं आयोजित की तैयारी में जुट गया है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए 24 अगस्त, 2021 को आयोजित प्रथम चरण की भर्ती परीक्षा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का रिजल्ट पिछले सप्ताह जारी कर दिया गया। पीईटी रिजल्ट में सफल अभ्यर्थी राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप सी के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षाओं क्वालीफाइड हो गए हैं। ग्रुप सी भर्ती के प्रत्येक पद के लिए होने वाली मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा।

Related Articles

Back to top button