उत्तर प्रदेशराज्य

युवा नेताओं की नई टीम की तलाश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : राहुल गांधी इस वक्त कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए ऐसे युवा नेताओं की टीम तालश कर रहे हैं जो उनकी डगमगाती नैया को पार लगा सके। पहले ही कई राज्यों में आंतिरक कलह से जूझ रहे कांग्रेस के लिए यह काफी अहम हो जाता है। ऐसे में खबर है कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार पार्टी में जल्द शामिल कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो कन्हैया को पार्टी में शामिल करने को लेकर कांग्रेस नफा-नुकसान का आंकलन कर रही है। बताया जा रहा कि कन्हैया कुमार लगातार कांग्रेस के संपर्क में हैं और जल्द ही पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि कन्हैया कुमार वर्तमान में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं।

राहुल गांधी इस वक्त कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए ऐसे युवा नेताओं की टीम तालश कर रहे हैं जो उनकी डगमगाती नैया को पार लगा सके।

सूत्रों ने की माने तो कन्हैया कुमार बिहार में पार्टी के एक महत्वपूर्ण युवा चेहरे के रूप में काम करेंगे और राष्ट्रीय भूमिका भी निभा सकते हैं। बता दें कि कन्हैया कुमार ने हाल ही में इस मामले पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी। कांग्रेस पार्टी में कन्हैया की भूमिका को लेकर चर्चा अंतिम चरण में बताई जा रही है। माना जा रहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा के खिलाफ एक राष्ट्रीय आंदोलन की रणनीति बना रही है। इसके लिए प्रभावशाली युवाओं की पहचान की जा रही है। इसके लिए राहुल गांधी ऐसे युवा नेताओं की एक टीम का गठन कर रहे हैं ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को मिले भारी वोट आधार का मुकाबला किया जा सके।

Related Articles

Back to top button