उत्तर प्रदेशराज्य

तेंदुए की दहशत,खेत गई महिला पर किया हमला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :वन्य जीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत सदर बीट के गांव कैलाशनगर निवासी संतू की पत्नी नेमुला सुबह छह बजे घर से खेत के लिए निकली थी, तभी जंगल से निकल कर आए तेंदुए ने हमला कर दिया। हमले के बाद महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उसकी चीख सुनकर लोग शोर मचाते हुए दौड़े तो तेंदुआ जंगल भगा गया। कतर्नियाघाट रेंजर रामकुमार ने मौके पर वन रक्षक अब्दुल सलाम को मौके पर भेजा, जिसके बाद घायल नेमुला को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली में भर्ती कराया गया। यहां से हालत गंभीर होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर में भर्ती कराया गया है।

वन्य जीव प्रभाग के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत सदर बीट के गांव कैलाशनगर निवासी संतू की पत्नी नेमुला सुबह छह बजे घर से खेत के लिए निकली थी

महिला को बाएं हाथ व कंधे पर गंभीर चोटें आईं है। रेंजर रामकुमार ने बताया कि इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद मुआवजा दिया जाएगा। प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन ने बताया कि वहां रैपिड रिस्पांस टीम लगा दी गई है। वह एक सप्ताह तक आब्जर्वेशन करेगी। आगे से ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए स्थानीय ग्रामीणाें को सतर्क रहने काे कहा गया है। पीड़ित को जल्द ही मुआवजा दिलाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button