उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ को 1700 करोड़ की योजनाओं की सौगात

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राजधानी और प्रदेश को करीब 1700 करोड़ रुपये की पौने दो सौ योजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं। इनमें आउटर रिंग का पार्ट किसान पथ का लोकार्पण भी है। वहीं चरक फ्लाईओवर को भी आम जनमानस के लिए शुरू किया जाएगा। इसके अलावा लखनऊ विकास प्राधिकरण, नगर निगम, स्वास्थ्य की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन 31 अगस्त को पुराने लखनऊ स्थित चौक की ज्योतिबा फूले मल्टीलेव पार्किंग में किया जाएगा। रक्षामंत्री दोपहर 12 बजे के आसपास लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे, साथ में सीएम व दोनों उपमुख्मंत्री के साथ ही नगर विकास मंत्री, वित्त मंत्री सहित कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राजधानी और प्रदेश को करीब 1700 करोड़ रुपये की पौने दो सौ योजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं।

रक्षामंत्री के सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि कई परियोजनाओ का शिलान्यास होना है तो कइयों का लोकार्पण है। पिछले कुछ सप्ताह से कार्यक्रम टल रहा था। उन्होंने बताया कि चौक में करीब चौबिस सौ मीटर से अधिक बने फ्लाईओवर को भी शुरू कर दिया जाएगा। करीब 142 करोड़ की लागत से बने से इस फ्लाईओवर के बनने से पुराने लखनऊ के लाखों लोगों को राहत मिलेगी। जिन योजनाओं की सौगात दी जा रही है उनमें नगर निगम, अमृत योजना, स्मार्ट सिटी योजना की 352 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण होगा। इसी तरह पांच सौ करोड़ से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण होगा। तीन सीएचसी, बच्चों का अस्पताल सहित बीस करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वहीं 280 करोड़ की लागत से बना किसान पथ जो सुलतानपुर पुर रोड से गोसाईगंज तक बना है, यह भाग आउटर रिंग रोड का है ,जो करीब 105 किमी. का है।

Related Articles

Back to top button