उत्तर प्रदेशलखनऊ

PET परीक्षा कैसिंलऔर लीक होने की खबरें अफवाह

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :UPSSSC द्वारा मंगलवार, 24 अगस्त 2021 को आयोजित की गयी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 में 20 लाख से अधिक उम्मीदवार सम्मिलित हुए। परीक्षा का आयोजन दो-दो घंटे की दो पालियों में किया गया। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने UP PET परीक्षा में पारदर्शिता सुनिश्चित करने और किसी भी प्रकार की अनियमितता को रोकने के लिए प्रदेश में बनाये सभी केंद्रों पर कुल 70 हजार सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की व्यवस्था की थी। आयोग की तरफ से निर्धारित सचिव स्तर के अधिकारियों की निगरानी में परीक्षा स्टाफ के माध्यम से UP PET को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया गया। हालांकि, उम्मीदवारों की दो मिलियन से अधिक संख्या और उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा को लेकर अपडेट लगातार सर्च करते रहने के कारण सोशल मीडिया पर कई तहर की भ्रांतिया भी फैलाई जा रही है।

UP PET 2021 विभिन्न सोशल मीडिया पर UP PET 2021 के पेपर लीक होने की खबरें फैलाई जा रही हैं और साथ ही फर्जी क्वेश्चन पेपर को वायरल किया जा रहा है।

विभिन्न सोशल मीडिया पर UP PET 2021 के पेपर लीक होने की खबरें फैलाई जा रही हैं और साथ ही फर्जी क्वेश्चन पेपर को वायरल किया जा रहा है। ऐसे में अधिक से अधिक उम्मीदवार इस भ्रम पड़ते हुए इस अपने सर्किल में शेयर कर रहे हैं। साथ ही, सोशल मीडिया पर UP PET परीक्षा को रद्द किये जाने और UPSSSC द्वारा परीक्षा का फिर से आयोजन की गलत जानकारियां भी प्रसारित की जा रही हैं, जिनके चलते भी उम्मीदवारों में दुविधा की स्थिति बन रही है।

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार UP PET 2021 का पेपर लीक होने, परीक्षा रद्द किये जाने और फिर से आयोजन की सभी खबरें गलत और भ्रामक हैं। जो पेपर वायरल किया जा रहा है वह फर्जी है। आयोग के अधिकारी के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा की दोनो ही पालियों के सभी सीरीज के क्वेश्चन पेपर आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट, upsssc.gov.in पर जारी कर दिये हैं।

Related Articles

Back to top button