उत्तर प्रदेशराज्य

रेलवे सुरक्षा समिति की बैठक में दिए कड़े निर्देश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :डीजीपी मुकुल गोयल ने पटरी पर शव मिलने की स्थिति में किसी भी तरह के सीमा विवाद को समाप्त करने के लिए पुलिस को अहम निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि पटरी पर शव की सूचना पर यूपी 112 पर तैनात पुलिसकर्मी तत्काल उसे हटवाने का बंदोबस्त करें।  यह सुनिश्चित किया जाए कि ऐसी किसी स्थिति में रेल का आवागमन बाधित न हो।

डीजीपी मुकुल गोयल ने पटरी पर शव मिलने की स्थिति में किसी भी तरह के सीमा विवाद को समाप्त करने के लिए पुलिस को अहम निर्देश दिया है।

डीजीपी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई राज्य स्तरीय रेलवे सुरक्षा समिति की बैठक में कई अहम निर्देश दिए गए। कोरोना संक्रमण काल के बाद स्टेशन परिसर में बढ़ती आवाजाही को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर अधिक सतर्कता बरते जाने की बात कही गई। बैठक मेंं एडीजी रेलवे, स्पेशल निदेशक आइबी, आरपीएफ के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त, आइजी एटीएस व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। डीजीपी ने कहा कि रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वारों पर विशेष सतर्कता बरती जाए और अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। प्लेटफार्म व ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरे प्राथमिकता के आधार पर लगवाए जाएं। साथ ही यहां ड्यूटी करने वाले कर्मचारी से फीडबैक लेते रहें।

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों व उनके सामानों की चेकिंग के लिए लगे सुरक्षा-उपकरणों को भी देखा जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी उपकरण चालू हालत में हो। रेलवे के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों/स्टेशनों का सिक्योरिटी आडिट कराने का निर्देश भी दिया गया।

Related Articles

Back to top button