उत्तर प्रदेशराज्य

राष्ट्रपति आज से UP के चार दिन के दौरे पर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द गुरुवार से उत्तर प्रदेश के चार दिन के दौरे पर रहेंगे। उनका लखनऊ के साथ गोरखपुर व अयोध्या का दौरा होगा। दो महीने में देश के राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश के दूसरे दौरे पर हैं। इससे पहले उनका जून में पांच दिन का कानपुर, कानपुर देहात तथा लखनऊ का दौरा था।

            उत्तर प्रदेश के चार दिन के दौरे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के तीन शहरों में कार्यक्रम हैं।

उत्तर प्रदेश के चार दिन के दौरे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के तीन शहरों में कार्यक्रम हैं। लखनऊ के साथ ही उनका गोरखपुर तथा अयोध्या में भी कार्यक्रम है। इस दौरान लखनऊ में वह दो दिन कार्यक्रम में रहेंगे। उनका रात्रि प्रवास लखनऊ में ही रहेगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर दिन में 11:30 बजे लैंड करेंगे। वहां पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी तथा लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया उनका स्वागत करेंगे। एयरपोर्ट से राष्ट्रपति सीधा राजभवन पहुंचेंगे।

लखनऊ में गुरुवार को शाम को वह बाबा साहेब डॉ.भीमराव आम्बेडकर सेंट्रल यूनिवॢसटी के दीक्षा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर केन्द्रीय विवि के दीक्षा समारोह में सात मेधावियों को स्वर्ण पदक देंगे। इसके साथ ही वह समाजसेवी व इंजीनियर सोनम वांगचुक को विज्ञान में डाक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान करेंगे। विशिष्ट अतिथि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में होने वाले समारोह में 132 मेधावियों को स्वर्ण पदक मिलेगा। राष्ट्रपति 132 मेधावियों में मात्र सात को स्वर्ण पदक देंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 27 अगस्त को कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल में हीरक जयंती वर्ष समारोह में शामिल होंगे। बीते दिनों ही सुप्रीम कोर्ट ने एनडीए में बालिकाओं के प्रवेश के भी निर्देश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस कदम के बाद राष्ट्रपति के आगमन ने सैनिक स्कूल की छात्राओं की खुशी दोगुनी कर दी है।

Related Articles

Back to top button