उत्तर प्रदेशराज्य

पुल‍िस की वर्दी में घूम रहे चोर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :तालकटोरा क्षेत्र के आलमनगर में बुधवार दोपहर टप्पेबाजों ने खुद को पुलिस कर्मी बताकर पूजा को लूट और हत्या का भय दिखाया और जेवर उड़ा ले गए। उधर, आशियाना में भी टप्पेबाजों ने एक महिला महिला के जेवर उड़ाए। सआदतगंज निवासी गिरीश चंद्र साहू की पत्नी पूजा साहू बुधवार को आलमनगर के सरीपुरा केतन विहार स्थित मायके गई थीं। वह बेटे की दवा लेने मेडिकल स्टोर जा रही थीं। इस बीच पीछे से बाइक सवार दो युवकों ने रोका।

टप्‍पेबाजों ने खाकी वर्दी में अपना कार्ड दिखाते हुए खुद को पुलिस कर्मी बताया और कहा कि कुछ देर पहले ही यहां एक महिला की जेवर लूट के बाद हत्या कर दी गई।

खाकी वर्दी में अपना कार्ड दिखाते हुए खुद को पुलिस कर्मी बताया और कहा कि कुछ देर पहले ही यहां एक महिला की जेवर लूट के बाद हत्या कर दी गई। आप इतने जेवर पहनकर घूम रही हैं। पांच हजार रुपये जुर्माना कटेगा। अगर जुर्माने से बचना चाहती हो तो जेवर उतार रख लो। टप्पेबाजों ने अपने उनकी चेन, लाकेट, अंगूठी और बाली उतरवाई। इसके बाद एक कागज की पुडिय़ा में रखवाया। पुडिय़ा बदलकर दूसरी पूजा को दे दी। उसे घर में जाकर खोलने के लिए कहा। घर पहुंचकर पूजा ने पुडिय़ा खोली तो उसमें कंकड़ पत्थर मिले। कंट्रोल रूम को सूचना दी।

पुलिस ने पड़ताल की और पीडि़ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर, आशियाना क्षेत्र में रजनीखंड सेक्टर आठ में घर से कुछ दूर पर फूल तोड़ रही महिला को टप्पेबाजों ने निशाना बयाना। टप्पेबाजों ने खुद को क्राइम ब्रांच का दारोगा बताकर उन्हें भी लूट और हत्या का भय दिखाया और जेवर ले उड़े। पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर टप्पेबाजों की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button