अन्तर्राष्ट्रीय

मानव सभ्यता सदैव रहेगी ऋणी-योगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत है। 25 भारतीय नागरिकों सहित 78 यात्रियों को लेकर एयर इंडिया की एक फ्लाइट ताजिकिस्तान के दुशांबे से नई दिल्ली पहुंची है। विमान में आए लोगों में 46 सिख और बाकी हिंदू हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इन प्रयासों के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि इस मानवतापूर्ण पहल के लिए मानव सभ्यता सदैव ऋणी रहेगी।

    अफगानिस्तान से भारतीय नागरिको को वापस लेन के लिए योगी ने मोदी जी का आभार जताया है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि ‘अफगानिस्तान में बर्बर तालिबानी शासन के कहर से हिंदू और सिख परिवारों को बचाने के लिए विशेष विमान द्वारा उन्हें भारत लाने की मानवतापूर्ण पहल के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार। आपकी इस पहल के लिए मानव सभ्यता सदैव ऋणी रहेगी। जय हिंद!’

अफगानिस्तान में लगातार बिगड़ रहे हालात के बीच वहां से अपने लोगों को निकालने का भारत सरकार मिशन जारी है। भारत अब तक 800 से अधिक लोगों को वहां से सुरक्षित निकालने में सफल रहा है। इनमें अफगान हिंदू और सिख के साथ ही नेपाली नागरिक भी शामिल हैं। मंगलवार को 78 यात्रियों को लेकर एयर इंडिया की एक फ्लाइट दिल्ली पहुंची है। इससे पहले रविवार और सोमवार को विभिन्न मार्गों से एक के बाद एक चार विमान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे, जिसमें 146 यात्रियों को लाया गया। कई लोगों ने कहा कि भारतीय धरती पर पहुंचकर सुकून मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button