उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए मिशन मोड में उतरे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मेहनत रंग लाई। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण है। बीते 24 घंटे में दो लाख 33,350 सैंपल टेस्ट में से 26 नए संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के फार्मूला ट्रेसिंग टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं।

प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के फार्मूला ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। बीते 24 घंटे में दो लाख 33,350 कोविड सैंपल की टेस्टिंग में 26 नए संक्रमित मिले हैं। इसी दौरान इसके कहर से 23 लोग वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक कुल 16 लाख 85 हजार 877 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप जरूरी प्रबंध करें।

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण के साथ-साथ जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। अब प्रदेश के अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया फर्रुखाबाद, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती और शामली में कोरोना वायरस संक्रमित एक भी व्यक्ति नहीं है। यह 15 जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हैं

कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति को उत्तर प्रदेश ने बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया है। प्रदेश में अब तक 07 करोड़ 01 लाख 69 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है, तो 06 करोड़ 24 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। इसमें भी पांच करोड़ 26 लाख से अधिक प्रदेशवासियों ने कम से कम वैक्सीन की एक डोज प्राप्त कर ली है, जबकि टीके की दोनों डोज प्राप्त करने वालों की संख्या एक करोड़ के पार हो गई है।

Related Articles

Back to top button