उत्तर प्रदेशराज्य

कोविड प्रोटोकाल को लेकर स्कूलों की तैयारी पूरी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ :स्कूलों को खोले जाने को लेकर लंब समय से इंतजार अब समाप्त हो रहा है। बच्चों का बस्ता तैयार है, अब बस हर किसी को 16 अगस्त का इंतजार है। इसी के साथ कोरोना काल के चलते लंबे समय से बंद चल रहे स्कूल एक बार फिर गुलजार होंगे। हालांकि स्कूल खुलने पर सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराया जाना चुनौती से कम न होगा।

                            सभी स्कूलों में सुबह दस बजे से एक बजे तक क्लास लगेंगी।

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल अग्रवाल का कहना है कि एसोसिएशन से संबद्ध सभी स्कूलों में कोविड 19 को लेकर जारी एसओपी का अनिवार्य रूप से पालन कराया जाएगा। सभी स्कूलों में सुबह दस बजे से एक बजे तक क्लास लगेंगी। सभी स्कूलों ने तैयारियां पूरी कर लिए जाने की पुष्टि की है।

एक क्लास में नहीं बैठेंगे 20 से अधिक बच्चे: अनिल अग्रवाल का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कक्षाओं में शारीरिक दूरी के मानक का पालन कराया जाएगा। अगर किसी क्लास में 40 विद्यार्थी हैं तो उसे 20-20 के दो सेक्शन में बांटा जाएगा। दोनो सेक्शन के छात्रों को अगल-अगल कमरे में बैठाया जाएगा। यानी अगर किसी क्लास में चार सेक्शन हैं तो उस क्लास में आठ सेक्शन बनाएं जाएंगे, जिससे एक क्लास में 20 बच्चे ही बैठें। उन्होंने बताया कि अगर फिर भी छात्र संख्या अधिक रहती है तो उन बच्चों की आनलाइन क्लास भी संचालित कराई जा सकती हैं।

Related Articles

Back to top button