उत्तर प्रदेशराज्य

फर्जी ट्रामा सेंटरों को बचाने में सीएमओ कठघरे में

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : 16 जुलाई को शहर में चल रहे फर्जी ट्रामा सेंटरों की पोल खोली थी।  पड़ताल में ट्रामा सेंटरों के भीतर ओटी में शराब की बोतलें मिली थीं तो कहीं पर बीए और बीएससी पास छात्र एप्रेन पहन डाक्टर बनकर इलाज करते मिले थे।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान में लेते हुए टीम नाइन को फर्जी ट्रामा सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। मगर सीएमओ कार्यालय के अफसरों ने खेल कर केवल सात अस्पतालों को बंद किया। शेष को नोटिस देकर मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया। बुधवार को डीएम ने जांच रिपोर्ट तलब की तो अधिकारियों में खलबली मच गई।

पड़ताल में ट्रामा सेंटरों के भीतर ओटी में शराब की बोतलें मिली थीं तो कहीं पर बीए और बीएससी पास छात्र एप्रेन पहन इलाज करते मिले थे।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने सीएमओ कार्यालय से अब तक कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की है। इसके साथ ही एडीएम प्रशासन अमरपाल सिंह को फर्जी ट्रामा सेंटरों की जांच करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एडीएम प्रशासन का कहना है कि सीएमओ ने फर्जी ट्रामा सेंटरों पर जल्द कार्रवाई की बात कही है। कुछ अस्पतालों का जवाब नहीं मिला है। गौरतलब है कि  खबर के बाद डीएम के निर्देश पर 20 जलाई की शाम को ही अपर मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा 29 अस्पतालों को नोटिस जारी किया गया था।

Related Articles

Back to top button