उत्तर प्रदेशराज्य

TGT परीक्षा का पेपर लीक होने का आरोप

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :अंबेडकरनगर में छात्रों ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर परीक्षा का बायकॉट कर दिया। टीजीटी का पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए छात्रों ने परीक्षाए केंद्र में जमकर हंगामा किया। कमरे से बाहर आकर छात्र धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी करने लगे। बवाल बढ़ता देख डीएम व एसपी ने मौके पर पहुंचकर बवाल को शांत कराया। इस बीच प्रशासन ने परीक्षार्थियों को उकसाने के लिए चार छात्रों को हिरासत में लिया। वहीं, पेपर लीक कराने के आरोप को कॉलेज प्रशासन ने निराधार बताया।

पेपर का बायकॉट कर छात्र-छात्राओं ने परीक्षा केंद्र में धरना देकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

। शनिवार को सुबह 9:30 बजे सेंटर पर परीक्षा शुरू होनी थी। छात्रों का आरोप है कि, छात्रों को 10 बजे पेपर बांटा गया। कमरे में पेपर का बंडल आया तो पहले से ही सील खुली हुई थी। बंडल की सील खुली देख छात्र भड़क उठे और उन्होंने पेपर का बायकॉट कर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर पेपर लीक कर नकल कराने का आरोप लगाया है। इस बीच आधे से अधिक बच्चों ने परीक्षा छोड़ दी।

पेपर का बायकॉट कर छात्र कमरे से बाहर निकल आए। गेट बंद होने पर छात्रों ने परिसर में धरना शुरू कर कर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मामला बढ़ता देख कॉलेज प्रशासन ने अधिकारियों को सूचना दी। सूचना पाकर डीएम सैमुअल पॉल और एसपी आलोक प्रियदर्शी मौके पर पहुंचे। इसके बाद कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया गया। कॉलेज गेट पर इस बीच पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

Related Articles

Back to top button