उत्तर प्रदेशराज्य

नींव खोदाई में निकली भारी भरकम तिजोरी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :कोतवाली देहात के मिश्रौली गांव में शुक्रवार की देर शाम पुराने कच्चे मकान पर नींव खोदाई का कार्य किया जा रहा था। खोदाई के दौरान एक पुरानी व भारी भरकम तिजोरी मिली। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पहुंची जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

सुलतानपुर के कोतवाली देहात के मिश्रौली गांव में शुक्रवार की देर शाम पुराने कच्चे मकान पर नींव खोदाई का कार्य किया जा रहा था।

सुभाष चंद्र बरनवाल और उनके चचेरे भाई विनोद बरनवाल का गांव के बीच पुराना पूर्वजों का कच्चा घर है। किसी के न रहने से कच्चा घर मलबे में बदल गया है। उसी स्थान पर विनोद बरनवाल नींव की खोदाई कर आधे हिस्से में काम करा रहे थे। शुक्रवार की देर शाम भाई सुभाष चन्द्र बरनवाल के हिस्से की जमीन में लोहे की पुरानी व भारी भरकम चीज दिखाई दी। गहराई तक खोदकर निकालने पर वह तिजोरी निकली। इसका वजन करीब तीन क्विंटल से ज्यादा बताया जा रहा है। भारी तिजोरी की सूचना जंगल की आग की तरह पूरे गांव में फैल गई और लोग उसको देखने वहां पहुंचने लगे। किसी ग्रामीण ने इसकी जानकारी थाने पर दी तो मौके पर पहुंचकर पुलिस ने तिजोरी को ट्रैक्टर की मदद से निकलवाकर बगल ही सुरक्षित रखवा दिया है। इसको गृह स्वामी व मकान मालिक को अपनी मौजूदगी में खोलने की बात कही है। तिजोरी को लेकर पूरे क्षेत्र मे तरह तरह की चर्चाऐं हो रही है। कुछ लोगों का कहना है कि जिस जगह तिजोरी मिली है वह पुराने साहूकार का घर था, जहां से लोग घर छोड़कर दूसरी जगह रहने चले गए है।

Related Articles

Back to top button