उत्तर प्रदेशराज्य

ऊंचाहार NTPC अस्पताल की सीबीआइ जांच शुरू

एनटीपीसी में संचालित जीवन ज्योति अस्पताल में कथित तौर पर हुए भ्रष्टाचार की जांच करने मंगलवार को सीबीआइ के डीएसपी पहुंचे। उन्होंने परियोजना के उच्चाधिकारियों से संपर्क नहीं किया। अस्पताल में ही कागजात खंगालने के बाद वापस लखनऊ लौट गए। एनटीपीसी के अधिकारी भी उनकी जांच को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं कह रहे हैं। हां, ये जरूर बताया कि किसी प्रकरण की जांच के लिए सीबीआइ के एक अधिकारी आए थे। एनटीपीसी की महाप्रबंधक ने इसकी पुष्टि की, लेकिन वे भी यह जानकारी नहीं दे सकीं की किस मामले की जांच हो रही है।

एनटीपीसी अस्पताल में करीब 20 वर्षों तक लगातार सीएमओ रहे डॉ. नरेंद्र मोहन सिंह की कार्यशैली पर जनवरी 2021 में सवाल उठने लगे।

एनटीपीसी अस्पताल में करीब 20 वर्षों तक लगातार सीएमओ रहे डॉ. नरेंद्र मोहन सिंह की कार्यशैली पर जनवरी 2021 में सवाल उठने लगे। दवाओं की खरीद फरोख्त में लेनदेन की काल रिकार्डिंग और दूसरे साक्ष्य देकर उनके खिलाफ उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई। वर्ष 2020 में अस्पताल में एएनएम, स्टाफनर्स, वार्डब्वाय सहित अन्य पदों पर नियुक्तियों में भी खेल होने की चर्चा खूब रही। गत वर्ष 31 जुलाई को यहां तैनात संविदा कर्मी ने आत्महत्या कर ली थी, उसमें भी सीएमओ के खिलाफ कर्मचारी के पिता ने मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उनके खिलाफ पहले दवाओं की खरीदारी को लेकर एनटीपीसी ऊंचाहार की ही एलआइयू और विजिलेंस टीम ने जांच की और रिपोर्ट दिल्ली भेजी थी, जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button