उत्तर प्रदेशराज्य

केरल से लौटी नर्स सहित परिवार के चार लोग संक्रमित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राजधानी में केरल से वापस लौटी संजय गांधी पीजीआइ की स्टाफ नर्स सहित परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चारों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसि‍ंग कराई जा रही है। सैंपल को केजीएमयू में जांच के लिए भेजा गया है। केरल में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच लखनऊ लौटे चार लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद सर्तकता बढ़ा दी गई है।

          30 जुलाई को केरल से लखनऊ वापस लौटे थे पर‍िवार के पास थी निगेटिव रिपोर्ट।

बीती 30 जुलाई को स्टाफ नर्स, उसके पति व दो बच्चे केरल से हवाई जहाज से सफर तय कर लखनऊ पहुंचे थे। इनके पास तीन दिन पुरानी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट थी। हवाई अड्डे पर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद उन्हें राजधानी में प्रवेश दिया गया। स्टाफ नर्स परिवार सहित पीजीआइ परिसर में रहती हैं। परिवार के सभी सदस्यों को बुखार, सर्दी व जुकाम जैसे लक्षण महसूस हुए। कोरोना का शक होने पर पीजीआइ में ही इन चारों की कोरोना जांच कराई गई। कोरोना की आरटीपीसीआर जांच में सभी की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई। संक्रमण न फैले इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट हो गया है। इस परिवार के संपर्क में आए 122 लोगों की जांच कराई गई और इन सभी की आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद इन सभी लोगों को पांच दिन आइसोलेट रहने की सलाह दी गई है। पांच दिन के बाद फिर इन सभी की दोबारा कोरोना जांच कराई जाएगी।

लखनऊ में कोरोना के 11 नये मामले : शहर में करीब 15 दिन के बाद एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के नये मामलों की संख्या दहाई में पहुंची है। मंगलवार को यहां कोरोना संक्रमण के 11 नये मामले मिले। वहीं, डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या भी कम होकर महज एक ही रह गई।

Related Articles

Back to top button