उत्तर प्रदेशराज्य

बच्चा चोर गैंग का बड़ा खुलासा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :अलीगढ़ से पकड़े गए बच्चा चोरी गैंग को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस को गिरोह के सदस्यों के पास से गोदनामे के फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। इसे आरोपियों ने चोरी किए हुए बच्चों को अपनी संतान बता कर दूसरे को गोद देने के लिए तैयार कराया था। यह गोदनामा बिल्कुल फर्जी तरीके से तैयार किया गया था।

अलीगढ़ पुलिस ने ऑपरेशन खुशी के तहत रविवार रात छापेमारी करके बच्चा चोरी का पर्दाफाश किया था।

पैसे के लिए चोरी किए हुए बच्चों को बेचते थे
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों से की जा रही पूछताछ के दौरान फर्जी गोदनामे का पता चला। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों द्वारा बताई गई जगह से ये दस्तावेज बरामद किए। गोदनामे में बबली नाम की महिला ने ने कार्तिक नाम के बच्चे को अपना बेटा बताते हुए उसे मनीषा देवी को गोद देने की बात कही है। इसमें दोनों पक्षों के लोगों की फोटो भी नहीं लगाई गई है। केवल दो नाम ही लिखे हुए हैं। पुलिस ने बताया कि मनीषा देवी को दिया गया बच्चा चोरी किया हुआ था और गोदनामे के दस्तावेज भी बिल्कुल फर्जी तरीके से तैयार किए गए थे।बच्चे को पैसे के लिए मनीषा को बेच दिया गया था।

आरोपियों से पूछताछ के बाद फर्जी गोदनामा व अन्य दस्तावेज मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमें में धाराएं बढ़ाई हैं। इसमें फर्जी गोदनामा तैयार करने, चोरी किए हुए बच्चे को अपना बच्चा बताने के अपराध की धारा भी शामिल है। इसके साथ ही पुलिस लगातार आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Related Articles

Back to top button