उत्तर प्रदेशराज्य

हिस्ट्रीकरण ने बनवाया फर्जी पासवर्ड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ गोमतीनगर इलाके में रहने वाले एक हिस्ट्रीशीटर ने खुद को एक ठेकेदार बताते हुए गलत शपथ पत्र देकर पासपोर्ट हासिल कर लिया। साथ ही अपने पहले के आपराधिक इतिहास छिपाते हुए पत्नी के नाम शस्त्र लाइसेंस जारी करा लिया था। पुलिस ने एक शिकायत पर जांच में मामला खुलने पर मामला दर्ज कर बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया। फर्जी शस्त्र लाइंसेस मामले में भी हिस्ट्रीशीटर और उसकी पत्नी के खिलाफ गोमतीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है। पुलिस की रिपोर्ट पर उसका शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था।

                                                 गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर सुधीर

इंस्पेक्टर गोमतीनगर केके तिवारी ने बताया कि पुलिस टीम ने मूल रूप से मेरठ निवासी सुधीर सिंह को आपराधिक इतिहास छिपाते हुए फर्जी पासपोर्ट बनवाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सुधीर सिंह अपनी पहचान छिपाकर गोमतीनगर के विनीतखंड इलाके में अपनी पत्नी सुनीता सिंह के साथ काफी समय से रह रहा था।

सुधीर सिंह ने अपना आपराधिक इतिहास को छुपाते हुए गलत शपथ पत्र लगाकर पासपोर्ट बनवाया था। सुधीर के खिलाफ बहराइच, बाराबंकी और लखनऊ में कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। बहराइच पुलिस ने सुधीर के एक जमीनी विवाद में हत्या करने पर हिस्ट्रीशीट खोली थी।

Related Articles

Back to top button