उत्तर प्रदेशराज्य

कर्मचारियों ने पूरे प्रदेश में शुरू किया कार्य बहिष्कार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :तबादले में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों सोमवार को कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक अपने कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय किया है। आरोप है कि सभी कर्मचारियों ने प्रशासन के खिलाफ अपना मोर्चा खोला है, जिसमें अनियमित तबादले को लेकर प्रशासन निदेशक का विरोध शुरू हो गया।

                  रायबरेली में प्रदर्शन करते स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

सीएमओ कार्यालय का होगा घेराव

यह बहिष्कार यूपी मेडिकल एन्ड पब्लिक हेल्थ मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के बैनर में हो रहा है। कर्मचारियों ने इसको लेकर प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और परिवार कल्याण को सभी कर्मियों की तरफ से मांग पत्र भेजा गया है। स्वास्थ्य निदेशालय की तरफ से निदेशक प्रशासन के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होती है तो आंदोलन को बड़े रूप में उतारा जाएगा। 20 से 24 जुलाई तक सभी सीएमओ कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे। 26 जुलाई को स्वास्थ्य भवन का घेराव और लोक भवन तक मार्च करने की तैयारी हैं।

अभी तक करीब 88 महिलाएं संपर्क में आई हैं जिनका तबादला काफी दूर किया गया है। यूपी मेडिकल एण्ड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रयल एसोसिएशन के प्रान्तीय अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख इस तबादले को निरस्त किये जाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button