उत्तर प्रदेशराज्य

संपूर्ण समाधान दिवस फिर शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश सरकार ने संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ कराए जाने का निर्देश दिया है। मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी का कहना है कि संपूर्ण समाधान दिवस प्रत्येक माह के प्रथम व तृतीय शनिवार को तहसील मुख्यालय पर सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक आयोजित होगा। जिलाधिकारी क्रम के अनुसार प्रत्येक तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें एसएसपी/एसपी भी मौजूद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ कराए जाने का निर्देश दिया है।

अन्य तहसीलों में जिलाधिकारी द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार मुख्य विकास अधिकारी या जिलाधिकारी द्वारा नामित किसी अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस होगा, जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण/नगर) मौजूद रहेंगे। शेष तहसीलों में संबधित उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में इसका आयोजन होगा तथा संबंधित क्षेत्राधिकारी मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर सांसद व विधायक को सम्मानपूर्वक बैठने के लिए एक प्रमुख स्थान की व्यवस्था भी की जाएगी।

डीएम संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करने वाले अधिकारियों का रोस्टर माह प्रारंभ होने से पूर्व ही प्रसारित करेंगे। आयोजन स्थल के मुख्य द्वार पर सम्पूर्ण समाधान दिवस का बैनर लगाया जाएगा तथा लोगों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी मीडिया व अन्य माध्यमों से दी जाएगी। मंडलायुक्त प्रत्येक संपूर्ण समाधान दिवस की तिथि पर अपने मंडल की किसी एक तहसील का आकस्मिक निरीक्षण भी करेंगे। संयुक्त विकास आयुक्त तथा अपर आयुक्त भी समाधान दिवसों का निरीक्षण करेंगे।

Related Articles

Back to top button