उत्तर प्रदेशराज्य

अभद्रता का शिकार हुई महिला से मिली प्रियंका

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा उत्तर प्रदेश के चार दिन के दौरे के दूसरे दिन शनिवार को लखनऊ से लखीमपुर खीरी पहुंची। यहां पर उन्होंने ब्लाक प्रमुख के चुनाव के नामांकन के दौरान हिंसा तथा अभद्रता की शिकार महिलाओं से भेंट की। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव वरिष्ठ नेता प्रियंका वाड्रा ने शनिवार को कहा प्रदेश में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। जिस तरह का लोकतंत्र होना चाहिए उससे हालात बिल्कुल विपरीत हैं। वाड्रा शनिवार को लखीमपुर खीरी के पसगवां ब्लॉक में दो महिलाओं के साथ नामांकन के दौरान हुई भारी अभद्रता की घटना का जायजा लेने पहुंची थी। वाड्रा ने कहा कि महिलाओं की साड़ी खींची गई उनके कपड़े फाड़े गए छोटा बच्चा था उस पर भी दबंगों को तरस नहीं आया किसी ने इस अत्याचार को रोका नहीं सीओ ने बचाने की कोशिश की तो उस पर ही कार्रवाई कर दी गई। प्रशासन मौन खड़ा रहा। एक छोटा सा काम ऐसी घटनाओं पर जो किया जाना चाहिए चुनाव को रद्द करना उसे भी नहीं किया गया।

उत्पीडऩ का शिकार हुई ब्लाक प्रमुख उम्मीदवार रीतू सिंह और उनकी प्रस्तावक अनीता यादव से मुलाकात कर उनका दर्द जाना।

वाड्रा ने आरोप लगाया कि कोई भी आदमी 10 गुंडे लेकर इस तरह से दबंगई करेगा और चुनाव जीतकर चला जाएगा। क्या यही लोकतंत्र है क्या इस तरह का लोकतंत्र ही देश और प्रदेश में स्थापित होना चाहिए लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई गई हैं और प्रधानमंत्री भी योगी सरकार के पंचायत चुनाव में प्रदर्शन की तारीफ कर रहे हैं। वाड्रा ने कहा कि पंचायत चुनाव में कहीं हिंसा हुई है कई बम फूटे हुए कई गोलियां चली है तो कही अराजकता हुई है। कहीं नामांकन पत्र भरे गए हैं लेकिन किसी को कुछ भी दिखाई नहीं पड़ रहा है वाड्रा ने जोर देकर कहा कि वह पचमा कांड में पीड़ित महिलाओं के साथ एक बहन की तरह खड़ी हैं और पूरे देश व प्रदेश की महिलाएं भी इस अत्याचार के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह से महिलाओं के अधिकारों को कुचला जाएगा तो वह इसका विरोध करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि अगर यही करना है तो फिर महिला आरक्षण क्यों किया गया करीब 20 मिनट तक पीड़ित महिलाओं से मिलने के बाद वाड्रा ने मीडिया से भी मुलाकात की और कहा कि वह इस अत्याचार के खिलाफ खड़ी रहेंगी और वह मांग करती हैं यह चुनाव द्वारा रद्द होगा और जो लोग भी इस कांड में दोषी हैं उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू विधानमंडल दल के नेता आराधना मिश्रा मोना, पूर्व सांसद जफर अली नकवी वरिष्ठ नेता दीपक बाजपेई, अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव धीरज गुर्जर, जिलाध्यक्ष प्रह्लाद पटेल समेत तमाम कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का सीतापुर में स्वागत करने के लिए कांग्रेस के नेता सीतापुर बाईपास पर वैदेही वाटिका के पास जुटे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने प्रियंका को बुके भी दिए। प्रियंका वाड्रा की सुरक्षा को लेकर लोग दूर से ही उनसे बात कर पाए। वहां वह दो मिनट के लिए ही रुकीं।

Related Articles

Back to top button