उत्तर प्रदेशराज्य

रुपये दोगुना करने का झांसा देकर ठगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :रुपये दोगुना करने का झांसा देकर विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के निदेशकों और कर्मचारियों ने रिटायर्ड बैंक अफसर गौतम राय चौधरी और उनके परिवार के लोगों से 42 लाख रुपये ठग लिए। पीडि़त परिवार की तहरीर पर विभूतिखंड पुलिस ने कंपनी के निदेशकों और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि तेलीबाग निवासी गौतम राय चौधरी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से सेवानिवृत्त अफसर हैं।

इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि तेलीबाग निवासी गौतम राय चौधरी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से सेवानिवृत्त अफसर हैं। उन्होंने बताया कि विभूतिखंड में रहे वाले उनके मित्र डा. मनीष कूल ने विश्वास टे्रडिंग कंपनी के बारे में जानकारी दी थी। वह कंपनी के दफ्तर पहुंचे और चेयरमैन विश्वजीत विश्वास व धीरज श्रीवास्तव से मुलाकात हुई। उन्होंने एक साल में रुपये दोगुना करने का झांसा दिया। चूंकि रिटायरमेंट भी होना था। इस लिए रिटायरमेंट के बाद 30 लाख रुपये का निवेश किया। इसके बाद पत्नी रुपाली, बेटे सिद्धार्थ, बहू कुसुम समेत 14 लोगों के नाम पर 12 लाख रुपये और का निवेश किया। कुल 42 लाख रुपये कंपनी में निवेश किए।

तय समय बीतने के बाद भी कंपनी के लोगों ने लाभांश के रुपये नहीं दिए। इसके बाद कंपनी के लोगों से मुलाकात की और लाभांश के रुपयों की मांग की। इस पर कंपनी के निदेशक टाल मटोल करने लगे। दबाव बनाने पर धमकी दी

Related Articles

Back to top button