उत्तर प्रदेशराज्य

पुलिस भर्ती की मांग को लेकर चारबाग का घेराव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :पुलिस भर्ती मामले में विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को एक बार फिर पदों पर भरती की मांग को लेकर नाराज अभ्यर्थियों ने चारबाग में प्रदर्शन किया। नाराज लोगों ने चारबाग जंक्शन का घेराव कर दिया।

          सीट बढ़ाने की मांगं को लेकर चारबाग में प्रदर्शन करते अभ्यर्थी।

आरोप है कि 2015 में 34716 पदों पर भर्ती आई थी। उसको अभी तक पूरा नहीं किया गया है। इसमें से अभी भी 3528 पद रिक्त बच गए हैं। इनको ही भरने की मांग चल रही है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अभी भी वह लोग अभी भी इस भर्ती को भरने की मांग कर रहे है। सरकार अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है।

ऐसे में लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने कहा कि सरकार के लोग केवल आश्वासन देने के काम करते है। लेकिन मांगों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। उन लोगों ने कहा कि जल्द ही मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन को और तीव्र किया जाएगा। अभ्यर्थियों की मांग है कि इस भर्ती को तत्काल पूरा किया जाए। सैकड़ों परिवारों की आस इस भर्ती से जुड़ी हुई है। अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार की जिम्मेदारी है कि इसमें आने वाली अड़चनों को दूर किया जाए।

पुलिस भर्ती से जुड़े युवा बड़ी संख्या में चारबाग रेलवे स्टेशन पर अभी भी पहुंच रहे है। युवाओं का दावा है कि अभी और भी अभ्यर्थी प्रदेश भर से आ रहे हैं। अभ्यर्थी चारबाग रेलवे स्टेशन पर ही धरने पर बैठ गए हैं। संख्या बढ़ती ही जाएगी।

Related Articles

Back to top button