उत्तर प्रदेशराज्य

विवादों में घिरा इंटीग्रल विश्वविद्यालय

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :इंटीग्रल विश्वविद्यालय एक बार फिर विवादों में है। आतंकी मिनहाज और उसकी पत्नी के वहां काम करने की बात सामने आने के बाद विवि प्रशासन सवालों के घेरे में हैं। आतंकी के घर पर मिले वाहन पर विवि का कार पास भी लगा था। इससे पहले भी विश्वविद्यालय पर इलाज में लापरवाही और मानव अंग तस्करी के गंभीर आरोप लगे थे। इस मामले में मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश भी दिए थे। हालांकि अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

  चिनहट निवासी शिव प्रकाश पांडेय का बेटा आदर्श कमल पांडेय 11 सितंबर 2020 को कोरोना पॉजिटिव हो गया था।

चिनहट के पक्का तालाब निवासी शिव प्रकाश पांडेय का बेटा आदर्श कमल पांडेय 11 सितंबर 2020 को कोरोना पॉजिटिव हो गया था। 15 सितंबर को आदर्श को परिवारजन ने इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। आदर्श ने बहन को वाट्सएप मैसेज कर भर्ती मरीजों के साथ व्यवहार की जानकारी दी थी। आरोप है कि आदर्श ने मानव अंग तस्करी की आशंका भी जताई थी और वह खुद गवाही देना चाहता था। इसी बीच आदर्श को सामान्य वार्ड से आइसीयू में भर्ती कर दिया गया। आदर्श ने 22 सितंबर को बहन से उसे अस्पताल से बाहर निकलवाने के लिए कहा था। घरवाले उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कराकर एरा मेडिकल कालेज ले गए। आरोप है कि इंटीग्रल से एरा मेडिकल कालेज में फोन किया गया था, जहां साजिश के तहत आदर्श की तबीयत बिगाड़ दी गई और 26 सितंबर को उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

पीडि़त परिवार ने कई अधिकारियों से जांच कर कार्रवाई की मांग की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद मोहनलालगंज सांसद व केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर से शिकायत की। पीडि़त विधि व कानून मंत्री बृजेश पाठक से भी मिले। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मामले का संज्ञान लिया था और जांच के निर्देश दिए थे। आदर्श के चाचा जेपी पांडेय के मुताबिक उन्होंने जांच कमेटी को सभी साक्ष्य सौंप दिए हैं। उन लोगों के बयान भी दर्ज हो चुके हैं, लेकिन अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं सौंपी गई।

Related Articles

Back to top button