उत्तर प्रदेशराज्य

संसद का मानसून सत्र होगा 19 जुलाई से

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से आरंभ होगा और 13 अगस्त तक रहेगा। बता दें इस घोषणा से पहले संसद का मानसून सत्र शुरू होने की तैयारी को लेकर उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के बाद संसद के आदमी मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई थी।

         लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से आरंभ होगा और 13 अगस्त तक रहेगा। 

क्या कहा ओम बिरला ने मानसून सत्र को लेकर?

समाचार एजेंसी से बातचीत करते वक्त लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त तक होगा। संसद के मानसून सत्र की तारीख की घोषणा करते हुए ओम बिरला ने कहां की मानसून सत्र में 19 कार्यदिवस होंगे। जिसमें सभी सदस्यों और मीडिया को कोविड-19 के नियमों के अनुसार अनुमति दी जाएगी। ओम बिरला ने कहा की ‘RTPCR टेस्ट अनिवार्य नहीं है। हम उन लोगों से अनुरोध करेंगे जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया है, वे जरूर टेस्ट कराएं।’

कोविड-19 नियमों के साथ खुलेगा संसद का मानसून सत्र

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त तक खुलेगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के इस दौर में संसद सत्र कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करते हुए खोला जाएगा। बता दें कि केंद्र सरकार ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से ‘मानसून सत्र’ की तैयारी ‘सामान्य सत्र’ की तरह ही करने को कहा है। 26 दिन वाले मानसून सत्र में 19 बैठक की जाएगी। मानसून सत्र के आरंभ होने से पहले कई तरह की तैयारियों में लोकसभा कवर करने वाले पत्रकारों और मीडिया कर्मियों के लिए भी लोकसभा सचिवालय ने टीकाकरण की सुविधा को उपलब्ध कराया है। संसद के मानसून सत्र के दौरान सदस्यों के बीच समाजिक दूरी बनाए रखना होगा। इसके साथ ही संसद परिषद में कोविड-19 के सभी प्रोटोकोल को फॉलो करना होगा।

Related Articles

Back to top button