उत्तर प्रदेशराज्य

कल्याण सिंह की स्थिति बेहतर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्थिति बेहतर बनी हुई है। एसजीपीजीआइ के निदेशक प्रो. आर के धीमान ने बताया कि उनके सभी महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं। वह संचारी है। सीसीएम, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी और नेफ्रोलॉजी के वरिष्ठ फैकल्टी उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं और उनके स्वास्थ्य से जुड़े सभी मापदंडों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। साथ ही निदेशक, प्रो. आर के धीमान प्रतिदिन उनके उपचार की निगरानी कर रहे हैं।

          एसजीपीजीआइ में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्थिति बेहतर बनी हुई है।

कल्‍याण सिंह को देखते के लिए एसजीपीजीआइ में वीआइपी मूवमेंट बना हुआ है। शुक्रवार को दिन भर बड़े बड़े नेता उनसे मिलने आए। शुक्रवार को बिहार के मंत्री और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन कल्‍याण सिंह को देखने पीजीआइ पहुंचे। इसके अलावा राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने पूर्व सीएम कल्याण सिंह का शुक्रवार देर शाम हाल जाना। निदेशक प्रोफेसर आर के धीमन ने बताया कि शुक्रवार शाम को राजस्थान के राज्यपाल ने उनके खाने-पीने से लेकर ब्लड प्रेशर तक के बारे में विस्तार से जानकारी ली। साथ ही यह भी पूछा कि कौन-कौन से चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह के पोते को शुक्रवार को फोन कर पूर्व मुख्यमंत्री की सेहत का अपडेट भी लिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामना दी। उन्हें एसजीपीजीआई के क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में रखा गया है। क्रिटिकल केयर मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी यूरोलॉजी और एंडोक्राइन सर्जरी समेत 5 बड़े विभागों के विभागाध्यक्ष समेत डॉक्टरों की एक बड़ी टीम उनका ख्याल रख रही है।

इसके अलावा लोहिया संस्थान में सीएम योगी समेत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व अन्य कई बड़े नेता उन्हें देखने पहुंचे थे। इसके बाद ही उन्हें एसजीपीजीआई के आईसीयू में शिफ्ट कराने का फैसला लिया गया। तब से यहीं पर उनका इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान कई बार उनके बारे में अप्रिय अफवाहें भी फैली जिसका एसजीपीजीआई और उनके परिवार के लोगों ने भी खंडन किया है।

Related Articles

Back to top button