उत्तर प्रदेशराज्य

ऑफलाइन पढ़ाई की उठी मांग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी के स्कूलों में बच्चों को बुलाने को लेकर एक प्रस्ताव प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से बुधवार को डिप्टी सीएम को सौंपा गया। एसोसिएशन ने अपने प्रस्ताव में 19 जुलाई से स्कूलों में 9 से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए ऑफलाइन कक्षाएं शुरू किए जाने का सुझाव दिया है। स्कूलों का कहना है कि संक्रमण का खतरा जब कम हुआ है तो स्कूल खोल देना चाहिए, वहीं सरकार व अभिभावक फिलहाल अनिर्णय की स्थिति में नजर आ रहे हैं। कुछ अभिभावकों का यह भी मानना है कि कोरोना की तीसरी लहर के जल्द आने की आशंका है। ऐसे में स्कूल खोले जाना खतरे से खाली नहीं है।

बुधवार को डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को ज्ञापन सौंपते अन एडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल

बता दें कि प्रदेश में 1 जुलाई से शिक्षकों को स्कूलों में बुलाने की अनुमति दे दी गई है। इसके बाद से ही अब बच्चो को भी स्कूल में लाने के कवायद में एसोसिएशन जुटते नजर आ रहे हैं

अन एडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि एसोसिएशन से एफिलिएटेड सभी स्कूलों में कोविड 19 को लेकर जारी एसओपी का अनिवार्य रूप से पालन कराया जाएगा। संगठन का तर्क है कि कोरोना संक्रमण के चलते स्कूलों को बंद किया गया था। अब स्थितियां काफी हद तक सामान्य हुई हैं। जिम, मॉल, सिनेमा हॉल, स्टेडियम खोलने की अनुमति दे दी गई है। ऐसे में छात्रों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में क्लासेज संचालन की अनुमति भी दी जाए।

Related Articles

Back to top button