उत्तर प्रदेशराज्य

BJP और SP में सीधा मुकाबला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के 75 में से 53 जिलों पर जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव शनिवार को होंगे। मतदान 11 से 3 बजे तक होगा। इसके तुरंत बाद मतगणना होगी। प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में 22 सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध जीते हैं। इटावा में सपा और बाकी 21 भाजपा के खाते में गई है।

                             21 जिलों में भाजपा निर्विरोध जीत चुकी है, 1 में सपा

शनिवार को होने वाले मतदान में सबसे कांटे की टक्कर जौनपुर जिले में है। जौनपुर में अब भाजपा के सहयोगी दल अपना दल एस के उम्मीदवार और इसके अलावा तीन अन्य उम्मीदवार जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव मैदान में उतरे हैं। जिसमें पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला भी उम्मीदवार हैं।

भाजपा-सपा दोनों जोड़-तोड़ में जुटे
यूपी में 53 सीटों पर शनिवार को वोटिंग होनी है, उन पर ज्यादातर बीजेपी और सपा आमने-सामने हैं। इनमें से 37 जिला पंचायत सीटें ऐसी हैं, जहां पर सिर्फ दो-दो उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में हैं। दोनों ही दल के नेता अपनी-अपनी जीत के लिए जोड़-तोड़ में जुटे हैं। शनिवार को देर शाम तक जिला पंचायत अध्यक्ष के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

36 जिलों में सपा आगे लेकिन यहां भाजपा की नजर बागियों पर
निर्विरोध चुनावों के बाद भी बचे हुए 53 जिलों में से समाजवादी पार्टी 36 जिलों में भाजपा से आगे है। हालांकि, कई जगह समाजवादी पार्टी का गणित कहीं निर्दलीय तो कहीं बागी बिगाड़ रहे हैं। बहरहाल, समाजवादी पार्टी अभी तक इटावा में ही निर्विरोध जीत सकी है। बाकी 21 में भाजपा ने जीत दर्ज की है।

Related Articles

Back to top button