उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में सनसनीखेज चोरी

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से लड़ाकू विमान का पहिया लेकर जा रहे एक ट्रेलर में चोरों ने सेंध लगा दी। काली स्कार्पियो सवार चोरों ने ट्रेलर को रोका और उसके रस्से को काटकर एक पहिया चुरा लिया। ट्रेलर के चालक ने आशियाना थाना में मामला दर्ज कराया है। आशियाना पुलिस शहीद पथ के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। जिससे उस काली स्कार्पियो सवार चोरों का पता लगाया जा सके। इस बीच ट्रेलर शेष टायर लेकर जोधपुर वायुसेना स्टेशन पहुंच गया। जहां वायुसेना ट्रेलर चालक से पूछताछ कर रही है।

बख्शी का तालाब स्थित मिग 21 की स्क्वाड्रन के लड़ाकू विमानों के पांच टायरों को जोधपुर भेजा जा गया था।
बख्शी का तालाब स्थित मिग 21 की स्क्वाड्रन के लड़ाकू विमानों के पांच टायरों को जोधपुर वायुसेना स्टेशन भेजा जा गया था।

बख्शी का तालाब स्थित मिग 21 की स्क्वाड्रन के लड़ाकू विमानों के पांच टायरों को जोधपुर वायुसेना स्टेशन भेजा जा गया था। बीती 27 नवंबर को रात करीब दो बजे जोधपुर वायुसेना स्टेशन से संबद्ध ट्रेलर आरजे01जीए-3338 को अजमेर के मायापुर का रहने वाला चालक हेम सिंह रावत ले जा रहा था। ट्रेलर शहीद पथ के रास्ते कानपुर की ओर जा रहा था कि एसआर होटल के पास जाम लग गया। जाम के बीच फंसे हुए ट्रेलर के पीछे चल रही ब्लैक स्कार्पियो से दो चोर उतरे। उन्होंने धारदार हथियार से बिना रुके टायरों को जिस रस्से से बांधा गया था। उसे काट दिया। इससे पहले की हेम सिंह कुछ समझ पाता चोरों ने एक टायर उतार कर स्कॉर्पियो से भाग निकले। हेम सिंह ने मौके पर ही इस घटना की सूचना 112 नंबर पर पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ट्रेलर को आशियाना थाने ले गई। सूचना पर वायुसेना पुलिस भी बख्शी का तालाब वायुसेना स्टेशन से आ गयी। इस मामले की पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली। आशियाना इंस्पेक्टर धीरज शुक्ल ने बताया कि काली स्कार्पियो की तलाश के लिए शहीद पथ से लेकर आसपास के सभी रास्तों के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही चोरों का पता लगा लिया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button