जॉब्सराज्य

होटल मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने ntaresults.nic.in जारी किये नतीजे

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन यानि एनसीएचएम जेईई 2020 परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। एजेंसी द्वारा आज, 7 सितंबर को ऑफिशियल रिजल्ट पोर्टल, ntaresults.nic.in पर जारी अपडेट के अनुसार, परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपना स्कोर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार एनसीएचएम जेईई रिजल्ट 2020 नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी देख सकते हैं। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (एनसीएचएम) जेईई 2020 परीक्षा का आयोजन 29 अगस्त को किया गया था।

ऐसे देखें एनसीएचएम जेईई रिजल्ट 2020

एनसीएचएम जेईई रिजल्ट 2020 और स्कोर कार्ड देखने के लिए उम्मीदवारों को एनसीएचएम जेईई परीक्षा पोर्टल, nchmjee.nta.nic.in या एनटीए के रिजल्ट पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये एनसीएचएम जेईई 2020 एनटीए स्कोर कार्ड से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और जन्म-तिथि भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड देख पाएंगे। उम्मीदवारों को अपने स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि एनटीए ने राष्ट्रीय होटल प्रबंधन परिषद एवं केटरिंग तकनोलॉजी संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए नोटिफिकेशन जनवरी 2020 में जारी किया गया था। जिसके अनुसार परीक्षा का आयोजन 25 अप्रैल 2020 को किया जाना था, हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते परीक्षा के आयोजन को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद अगस्त के अंतिम सप्ताह में प्रवेश परीक्षा के आय़ोजन के बाद परिणामों की घोषणा आज की गयी है। एनसीएचएम जेईई प्रवेश परीक्षा के माध्यम से देश भर के शिक्षण संस्थानों में हॉस्पिटैलिटी एवं होटल ऐडमिनिस्ट्रेशन में बीएससी कोर्स में दाखिले के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।

Related Articles