उत्तर प्रदेशराज्य

प्लाट के नाम पर ठगने वाला ग‍िरोह सक्र‍िय

लखनऊ,स्वतंत्रदेश :प्लाट दिलाने के नाम पर दो लोगों से 44 लाख रुपये प्रापर्टी डीलरों ने ऐंठ लिए। दोनों पीड़ितों ने गोमतीनगर विस्तार थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, पावर कार्पोरेशन में नौकरी दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने एक बेरोजगार से 1.65 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले में हुसैनगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार पवन कुमार पटेल के मुताबिक चिहनट के हरिहरनगर निवासी सुरेंद्र कुमार और उनके साथी संजय सिंह को प्लाट लेना था। इस दौरान उनकी मुलाकात मकदूमपुर में रहने वाले प्रापर्टी डीलर शर्मा लाल यादव से हुई।

हुसैनगंज रीता अपार्टमेंट में रहने वाली प्रिया सिंह के खिलाफ नौकरी का झांसा देकर 1.65 लाख की ठगी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

शर्मा ने उन्हें खरगापुर में प्लाट दिखाया। दोनों को पसंद आ गया। सुरेंद्र के मुताबिक बीते नवंबर माह में उन्होंने प्लाट के 28 लाख और संजय ने 16 लाख रुपये शर्मा लाल यादव दिए। उस दौरौन शर्मा के साथी विकास यादव, रामलाल यादव और उमाशंकर वर्मा भी थे। वह भी प्लाट दिखाने में साथ थे। प्लाट की रकम अदा होने के बाद भी उक्त लोगों ने रजिस्ट्री नहीं कराई। दबाव बनाने पर टाल मटोल करने लगे। रुपयों की मांग की तो दो चेक दिए वह भी बाउंस हो गए। फिर रुपए वापस करने को कहा को धमकाने लगे। इसके बाद थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

इंस्पेक्टर हुसैनगंज के मुताबिक प्रयागराज झुंसी निवासी धीरज कुमार मिश्रा ने हुसैनगंज रीता अपार्टमेंट में रहने वाली प्रिया सिंह के खिलाफ नौकरी का झांसा देकर 1.65 लाख की ठगी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। धीरज के मुताबिक धीरज के जीजा दुर्गेश शुक्ल जौनपुर के एक विद्यालय में प्रिंसिपल हैं। वहां पर प्रिया के दो बच्चे पढ़ते हैं। प्रिया मूल रूप से जौनपुर की रहने वाली हैं। प्रिया ने जीजा से बताया कि वह पावर कार्पोरेशन में तैनात हैं।

Related Articles

Back to top button