उत्तर प्रदेशराज्य

12 जिलों में येलो अलर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में मौसम तेजी से करवट ले रहा है। मौसम विभाग ने भी 12 जिलों के लिए यलो और 10 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इनमें से कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू भी हो गई है। अचानक मौसम के इस बदलाव से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दिलाई है। वहीं, लखनऊ में बारिश भी रिमझिम बारिश भी शुरू हो गई है।

          लखनऊ में गुरुवार को आसमान में बादल छाए हुए हैं। यहां मौसम काफी खुशनुमा है।

इन जिलों के लिए यलो अलर्ट
अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, एटा, कन्नौज, औरैया जौनपुर, प्रतापगढ़, आजमगढ़ और मऊ में अगले तीन से चार घंटे में 61 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना हैं।
येलो अलर्ट में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी होती है। मौसम विभाग के अनुसार, इस अलर्ट या चेतावनी का मतलब होता है कि हम हमारे इलाके या रूटीन को लेकर सचेत रहें और सावधानी बरतें।

इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी
कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, फतेहपुर, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी रायबरेली, गोंडा और बस्ती में 87 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। इसके साथ ही बिजली और भारी बरसात होने की मौसम विभाग ने आशंका जताई है। रेड अलर्ट में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की जाती है। मौसम विभाग गंभीर स्थितियों में रेड अलर्ट जारी करता है। इस तरह का अलर्ट कम ही होता है।

Related Articles

Back to top button