उत्तर प्रदेशराज्य

जूतों से कराई चोर की पहचान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:नशे की ऐसी लत लगी कि एमबीए करने वाला एक बाडी बिल्डर व वेट लिफ्टर आटो लिफ्टर बन गया। गोंडा का यह युवक नशे की लत पूरी करने के लिए रोज बाइक चोरी करने लगा। पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर इसके कब्जे व निशानदेही पर चोरी की 26 बाइक बरामद की हैं।

                           MBA डिग्रीधारक बाराबंकी से ग‍िरफ्तार

10 जून की रात पुलिस ने इस शातिर आटो लिफ्टर को जैदपुर अंडरपास से चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया।। इसकी निशानदेही पर बाराबंकी व गोंडा जिले से चोरी की कुल 25 बाइक बरामद की गईं।

आटो लिफ्टर का प्रोफाइल : 2008 में बीएससी (आईटी) और 2013 में एमबीए किया। इसके बाद चंदन लुधियाना (पंजाब) में रेडबुल कंपनी और हिन्दुस्तान लीवर जैसी बड़ी कंपनी सहित डीएस ग्रुप कंपनियों में काम कर चुका है। इसके बाद वह लुधियाना में स्टाल मशीन की रिपेयरिंग के कार्य के दौरान उसे मार्फीन के नशे की लत लगी। इसको पूरा करने वह जैदपुर के टिकरा गांव आता था। रुपये की जरूरत के लिए बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या आदि जिलों से बाइक चोरी करने लगा।

चोरी की बाइक को बहराइच के थाना विशेश्वरगंज के नेवलापुर में ले जाकर लोगों को पुलिस नीलामी की गाड़ी बताकर मात्र पांच-छह हजार रुपये में बेच देता था।

 शहर में कहीं से भी यह बड़ी चालाकी से बाइक चोरी कर लेता था। कई जगह उसके फुटेज सीसीटीवी कैमरे में मिले। हर बार उसके कपड़े अलग जबकि जूते वही थे। जब बाइक चोरी कर भाग रहा था तो बाइक में लगे जीपीएस की मदद से पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ा तो जूतों से ही उसकी शिनाख्त हो सकी।

Related Articles

Back to top button